दिनेश कार्तिक ने इस वजह से की रोहित शर्मा की तारीफ़, कहा साहसी कदम

Dinesh Karthik

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा की वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में वाशिंगटन सुंदर से 45वां ओवर करवाने के लिए तारीफ की है, जब ओडियन स्मिथ क्रीज पर थे।

अहमदाबाद में दूसरे एकदिवसीय मैच के अंतिम छह ओवरों में जीत के लिए वेस्टइंडीज को 48 रनों की जरूरत थी, जबकि दो विकेट शेष थे। अपनी पारी में दो छक्के और एक चौका लगाकर स्मिथ खतरनाक दिखाई दे रहे थे।

आफ स्पिनर सुंदर का पिछला स्पैल कुछ खास नहीं रहा था लेकिन रोहित ने उन पर विश्वास दिखाया और यह युवा गेंदबाज उनके विश्वास पर खरा उतरा। उन्होंने इस ओवर में केवल तीन रन दिए और स्मिथ को पवेलियन भेज दिया।

मैच के महत्वपूर्ण क्षण में ऐसे साहसी कदम के लिए भारतीय कप्तान की सराहना करते हुए कार्तिक ने क्रिकबज पर चर्चा के दौरान कहा, ‘मुझे वास्तव में रोहित के सुंदर को लाने का कदम पसंद आया, जब ओडियन स्मिथ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।

वह एक साहसी कदम था। दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने आफ स्पिनर लाना बहुत दिलचस्प था। वह (रोहित) थोड़ा जाल में फंसाने के लिए तैयार हैं।

तनावपूर्ण स्थिति में शांत रहने का श्रेय सुंदर को देते हुए कार्तिक ने कहा, ‘सुंदर की खूबी यह है कि वह दबाव को झेलने में सक्षम है।

आप जानते हैं कि बल्लेबाज आपकी गेंद पर रन बनाने जाएगा। ऐसे में आपको कुछ कौशल और प्रतिभा की आवश्यकता होती है। यह कप्तान और गेंदबाज के बीच विश्वास को दिखाता है।

22 वर्षीय सुंदर ने पहले वनडे में 30  रन देकर 3 विकेट लिए और बुधवार के मैच में 28 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। उन्होंने एक विकेट लेने के अलावा बल्ले से 24 रनों  का योगदान भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button