होने वाली दुल्हन को जरूर अपनाने चाहिए ये ब्यूटी ट्रीटमेंट, दिखेंगी सबसे अलग

Pre-Wedding Beauty Treatments For Brides

शादी के अपने स्पेशल दिन सबसे अलग दिखने की चाहत में लड़कियां स्किन ग्लो के लिए काफी सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। इसके लिए वह क्लिन अप से लेकर बॉडी स्क्रबिंग तक करवाती हैं।

हम बता रहे हैं कुछ ब्यूटी ट्रीटमेंट, जो होने वाली दुल्हन को जरूर लेने चाहिए-

1-फेशियल

शरीर को फिट रखने के लिए अगर एक्सरसाइज जरूरी है, तो फेशियल आपकी स्किन के लिए जरूरी है। अपनी शादी से कम से कम तीन से चार महीने पहले आप फेशियल जरूर करवाएं।

फेशियल से स्किन की पूरी तरह से सफाई होती है, साथ ही स्किन में जमा तेल और पसीने को हटाने में भी मदद मिलती है। इसमें चेहरे की अच्छे से मालिश होती है जो ब्लड फ्लो में सुधार करता है।

2-हेयर स्पा है जरूरी

बालों की खूबसूरती के लिए खूब पानी पिएं, विटामिन वाला खाना खाएं और नियमित रूप से ब्राइडल हेयर स्पा ट्रीटमेंट के लिए जाएं। यह आपके डल बालों में जान डाल देगा और इसे रेशमी, चिकना और चमकदार बना देगा।

3-हाथों व पैरों का रखें ध्यान

शादी में अक्सर लोग अपने हाथों और पैरों को भूल जाते हैं। अच्छे दिखने वाले नाखून मेहंदी से सजे हाथों और पैरों की सुंदरता में चार चांद लगा देंगे। इसलिए, मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए जाने की आदत डालें।

4-बॉडी स्क्रबिंग और मसाज

दोनों ही प्री-ब्राइडल ब्यूटी ट्रीटमेंट ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं, जिससे स्किन में अतिरिक्त चमक आती है। जल्द होने वाली दुल्हन को महीने में कम से कम एक बार मसाज के लिए जरूर जाना चाहिए।

ये प्रोसेस आपको शांत करने और तनाव को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा, ड्राई बॉडी ब्रशिंग शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालता है, जिससे सेल्युलाईट कम होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button