IPL 2022: बुमराह और नीतीश राणा को लगी फटकार व जुर्माना, जानिए वजह

ipl logo

नई दिल्ली। IPL 2022 के 14वें मैच में कल कोलकाता ने मुंबई को हराकर प्वाइंट्स टेबल के टाप पर जगह बना ली जबकि मुंबई को इस सीजन में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे जिसे कोलकाता की टीम ने पैट कमिंस के 15 गेंदों पर खेली गई 56 रन की तूफानी पारी की बदौलत 16 ओवर में ही हासिल कर लिया।

मैच के बाद मुंबई के लिए एक और बुरी खबर इंतजार कर रही थी। दरअसल, मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

दोनों खिलाड़ियों को इसके लिए फटकार लगाई गई है। नीतीश राणा पर उनके मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्होंने लेवल 1 के इस अपराध को स्वीकार कर लिया है।

जसप्रीत बुमराह ने भी लेवन 1 के इस अपराध को स्वीकार कर लिया है, उन्हें भी फटकार लगाई गई है। मैच के 12वें ओवर में नीतीष राणा जब आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने अपने बैट से बाउंड्री पर लगे बोर्ड पर जोर से मारा था।

दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो नीतीश राणा के लिए मुंबई के खिलाफ मैच अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने केवल 8 रन बनाए थे जबकि बुमराह के लिए भी ये मैच उतना खास नहीं रहा। उन्होंने इस मैच में केवल 3 ओवर की गेंदबाजी की और 26 रन दिए। उन्हें इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button