ICC Women’s WC: भारत की दूसरी हार, इंग्लैंड ने खोला जीत का खाता

ICC Women WC

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के 15वें मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला है। जबकि भारतीय टीम को दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रन से हराया था।

इंग्लैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की चार्लोट डीन के सामने घुटने टेक दिए। डीन के 4 विकेट की मदद से इंग्लैंड ने भारत को सिर्फ 134 रन पर ही ढेर कर दिया।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने 31.1 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। मंधाना के अलावा ऋचा घोष ने 33 और झूलन गोस्वामी ने 20 रन बनाए। हरमनप्रीत 14 रन बनाकर पवेलियन लौटी।

इंग्लैंड की ओर से चार्लोट डीन ने 4, श्रुबसोल ने दो और एक्लेस्टोन, क्रास को 1-1 विकेट मिला। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। मेघना और गोस्वामी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

नताली साइवर ने तेजी से रन बनाते हुए इंग्लैंड की पारी को संभाला और आउट होने से पहले 46 गेंदों में 45 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए।

कप्तानी हीथर नाइट ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से मेघना को तीन विकेट, झूलन, गायकवाड और पूजा को 1-1 विकेट मिला।

इससे इंग्लैंड की टीम का वर्ल्ड के अपने पहले मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया से सामना हुआ था, जहां उसको ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से हराया था।

दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 7 रन से हराया। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट से मात दी। हालांकि इन तीनों मैचों में इंग्लैंड जीत के काफी नजदीक पहुंचकर हारी थी।

मिताली राज के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ किया था। टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से करारी शिकस्त देकर दमदार आगाज किया था।

दूसरे मैच में ही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 62 रन से शिकस्त दी। अपने आखिरी मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की, लेकिन इंग्लैंड ने भारत को हराकर एक बार फिर वर्ल्ड कप में टीम के अभियान को तगड़ा झटका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button