IPL 2022: युजवेंद्र चहल के 150 विकेट पूरे, सबसे कम मैच में किया यह कारनामा

Yuzvendra Chahal in IPL 2022

नई दिल्ली। आइपीएल 2022 के 20वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ राजस्थान रायल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार विकेट चटकाए। जिसके दम पर उन्होंने आइपीएल में 150 विकेट भी पूरे किए।

यही नहीं वो इस लीग में सबसे कम पारियों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बने। इस मैच में राजस्थान को तीन रन के अंतर से जीत मिली और टीम की इस जीत में चहल की गेंदबाजी का भी बड़ा योगदान रहा।

चहल ने तोड़ा अमित मिश्रा का रिकार्ड

आइपीएल में चहल से पहले सबसे कम मैचों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा थे, लेकिन अब चहल ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। चहल ने इस लीग में अपने 150 विकेट 118 मैचों में पूरे किए जबकि अमित मिश्रा ने ये उपलब्धि 140 मैचों में हासिल की थी।

इस मामले में तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं जिन्होंने ये कमाल 156 मैचों में किया था। वहीं हरभजन सिंह ने 159 मैचों में 150 विकेट लेने का कमाल किया था।

चहल ने लखनऊ के खिलाफ 4 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने क्विंटन डिकाक, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या और दुष्मंथा चमीरा को आउट किया। चहल आइपीएल में 150 विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बने।

उनसे पहले ड्वेन ब्रावो, लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा, पीयूष चावला और हरभजन सिंह ये कमाल कर चुके हैं। चहल आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आइपीएल में उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 4 विकेट रहा है और उन्होंने तीन बार एक मैच में चार विकेट लेने का कमाल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button