आगामी विस चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

bjp

नई दिल्ली। 2022 में देश के कई राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत आज सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक शुरू हो गई है।

पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्‍व में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में इन पांच राज्‍यों में प्रचार अभियान और रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में कृषि कानून विरोधी आंदोलन, लखीमपुर खीरी हिंसा और कोरोना टीकाकरण पर भी विचार-विमर्श होगा। गौरतलब है कि वर्ष 2022 में गोवा, उप्र, पंजाब, उत्‍तराखंड, हिप्र, गुजरात, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव होने हैं।

इनमें गोवा, यूपी, पंजाब, उत्‍तराखंड और मणिपुर में फरवरी-मार्च 2022 में जबकि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव नवंबर और गुजरात के दिसंबर 2022 में होंगे।

फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की पूरी कोशिश है कि तीन कृषि कानूनों के मसले और इसके खिलाफ हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को किसी तरह से सुलझा लिया जाए। केंद्र सरकार भी इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है।

विपक्ष किसानों के मसले को लेकर लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है। वहीं केंद्र का आरोप है कि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है और किसानों को भड़काने का काम कर रहा है।

केंद्र का ये भी कहना है कि देश के किसान उनके साथ हैं और जो इसके विरोध में लगभग एक वर्ष से सड़कों को जाम किए हुए बैठे हैं वो दरअसल, राजनीति कर रहे हैं।

आज होने वाली बैठक में इन चुनावी राज्‍यों में चुनाव प्रचार की कमान और चेहरे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि उत्‍तराखंड में पार्टी ने पांच वर्षों के दौरान चार मुख्‍यमंत्री दिए हैं। इसको देखते हुए भी पार्टी अपनी रणनीति तैयार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button