कोरोना का असर: फिलहाल टाल दी गई मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 2021

miss world competition 2021 in puerto rico

सैन जुआन। कोरोना के बढ़ते खतरे का असर मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 2021 के आयोजन पर पड़ा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों को देखते हुए फिलहाल इसे टाल दिया गया है।

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली कई कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनमें भारत की मानसा वाराणसी भी हैं।

मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर कहा गया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इवेंट को अस्थाई रूप से टाला गया है।

सुरक्षा को देखते हुए फैसला

मिस वर्ल्ड का ग्रैंड फिनाले उत्तर अमेरिका महाद्वीप में स्थित कैरिबियन देश प्यूर्टो रिको में आज सुबह 4.30 बजे होना था।

आयोजनकर्ताओं की ओर से कहा गया है कि स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए अस्थाई रूप से अभी इसे टाल दिया गया है। प्रतियोगिता को 90 दिनों के भीतर दोबारा प्यूर्टो रिको में रीशेड्यूल की जाएगी।

यह फैसला मिस वर्ल्ड 2021 इवेंट में उपस्थित चिकित्सा विशेषज्ञों और प्यूर्टो रिको स्वास्थ्य विभाग की बैठक के बाद लिया गया है। अतिरिक्त सुरक्षा उपाय भी लागू किए गए हैं। सभी संक्रमित कंटेस्टेंट और स्टाफ सदस्य निगरानी में हैं।

दोबारा होगा तारीख का ऐलान

बयान में बताया गया है कि कंटेस्टेंट और स्टाफ तभी अपने देश लौट सकते हैं जब उन्हें स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से अनुमति मिलेगी।

मिस वर्ल्ड लिमिटेड की सीईओ जूलिया मॉर्ले ने कहा कि ‘हम मिस वर्ल्ड के ताज के लिए अपने कंटेस्टेंट (जिन्हें हम जानते हैं और प्यार करते हैं) की वापसी के लिए बहुत उत्सुक हैं।‘

मानसा कर रहीं भारत का प्रतिनिधित्व

70वें मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में मानसा वाराणसी भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। तेलंगाना की रहने वालीं मानसा को मिस इंडिया 2020 चुना गया था। उन्हें मिस रैम्प वॉक का खिताब भी मिला था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button