Ind vs WI T20 series: ये तीन खिलाड़ी बाहर, फिर भी मजबूत है टीम इंडिया

IND vs WI: India Squad For The T20I Series

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले तीन भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर टीम से बाहर हो गए। ये तीनों खिलाड़ी इस टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे।

वाशिंगटन सुंदर के बाहर होने के बाद उनकी जगह टीम में कुलदीप यादव को जगह दी गई। वहीं केएल राहुल और अक्षर पटेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर दीपक हुडा और रितुराज गायकवाड़ आएं हैं।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में उम्मीद है कि रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन या रितुराज गायकवाड़ पारी का आगाज कर सकते हैं।

वैसे ज्यादा मजबूत दावेदारी ईशान किशन की लग रही है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी, लेकिन केएल राहुल की वापसी के बाद वो प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले बेशक टीम के तीन खिलाड़ी बाहर हो गए, लेकिन फिर भी टीम इंडिया काफी मजबूत दिख रही है। भारतीय टीम में न तो बल्लेबाजों की कमी है और न ही गेंदबाजों की।

बतौर आलराउंडर टीम में वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, दीपक और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी हैं। रवि बिश्नोई और चहल के तौर पर टीम में शानदार स्पिनर हैं तो तेज गेंदबाजी में भी मो. सिराज, भुवी, आवेश खान, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ियों की वजह से टीम दमदार दिख रही है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रितुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button