इस बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर, आठ नवंबर तक मिलेगा फायदा

home loan

नई दिल्ली। अपना घर खरीदना सभी की जिंदगी का सपना होता है लेकिन होम लोन की ब्याज दर अधिक होने के चलते बहुत से लोग पीछे हट जाते हैं, ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, निजी सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती का एलान किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक ने 15 आधार अंकों की कटौती की है। कटौती के बाद कोटक महिंद्रा बैंक के होम लोन की ब्याज दर 6.65 फीसदी से कम होकर 6.50 फीसदी हो गई है। 

कब तक मिलेगा सस्ते लोन का लाभ?

ग्राहकों को लिए होम लोन की सस्ती दरें आठ नवंबर 2021 तक उपलब्ध हैं। मालूम हो कि यह नई ब्याज दर नए होम लोन ग्राहकों के अलावा उन ग्राहकों पर भी लागू होगी जो किसी अन्य बैंक से ट्रांसफर होकर कोटक महिंद्रा बैंक में आएंगे।

बैंक ने कहा कि होम लोन के ब्याज की नई दर 10 सितंबर से लागू हो गई है। मालूम हो कि देश में 16 बैंक और अन्य हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस समय ग्राहकों को सात फीसदी से कम ब्याज पर होम लोन दे रही हैं।

अन्य बैंकों में इतनी है ब्याज दर

सरकारी बैंक पंजाब एंड सिंध बैंक 6.65 फीसदी पर होम लोन दे रहा है। देश का सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और एचडीएफसी में होम लोन की ब्याज दर 6.95 फीसदी है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में यह 6.50 फीसदी है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा और आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 6.75 फीसदी की दर पर होम लोन दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button