IPL 2022: लखनऊ और गुजरात आज होंगे आमने-सामने, LSG के हौंसले बुलंद

gt vs lsg ipl 2022

पुणे। IPL 2022 के 57वें मैच में पुणे के एमसीए के मैदान पर आज जब लखनऊ और गुजरात की टीम आमने-सामने होगी तो दोनों ही मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेंगी।  

लगातार चार जीत के बाद लखनऊ की टीम के हौंसले बुलंद हैं। फिलहाल लखनऊ 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर है।

लखनऊ की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कप्तान केएल राहुल फिलहाल आरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 11 मैचों में 451 रन बनाए हैं जिसमें दो शतकीय पारी शामिल है।

लखनऊ की ओपनिंग जोड़ी

टीम की ओपनिंग जोड़ी लगातार रन बना रही है। पिछले मैच में क्विंटन डीकाक ने 50 रनों की पारी खेली थी। गुजरात के खिलाफ मैच में उनसे एक बार फिर अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

लखनऊ का मध्यक्रम

टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत है। यहां दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी और जेसन होल्डर जैसे बल्लेबाज हैं। दीपक हुड्डा शानदार लय में हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच में उन्होंने 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

लखनऊ की गेंदबाजी

टीम में जेसन होल्डर, दुश्मंथा चमीरा और आवेश खान के रूप में शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है। पिछले मैच में गेंदबाजी के दम पर ही टीम ने कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

उस मैच में आवेश खान और होल्डर ने 3-3 विकेट हासिल किए थे और कोलकाता की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी थी। स्पिन गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और क्रुणाल पांड्या के रूप में टीम के पास दो बेहतरीन विकल्प है।

लखनऊ की संभावित प्लइंग इलेवन-

क्विंटन डीकाक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button