वेब सीरीज दिल्ली क्राइम 2 को लेकर बड़ी खबर, रिलीज में अभी और देरी

Delhi Crime Season 2

नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया की सबसे चर्चित वेब सीरीज दिल्ली क्राइम का सीजन 2 काफी समय से सुर्खियों में हैं। दर्शक इसका बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं।

इस बीच दिल्ली क्राइम 2 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो नेटफ्लिक्स इंडिया दिल्ली क्राइम 2 के कुछ सीन्स को लेकर आश्वस्त नहीं था, जिसके चलते इस वेब सीरीज के उन सीन्स को दोबारा से शूट किया जा रहा है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के अनुसार नेटफ्लिक्स दिल्ली क्राइम सीजन 2 के लिए जो भी आउटपुट मिले, उससे खुश नहीं है और बार-बार सीरीज के बड़े हिस्से को फिर से शूट करने का आदेश दे रहा है। जिसके चलते इस वेब सीरीज में देरी हो रही है।

इससे पहले दिल्ली क्राइम 2 की देरी का कारण कोविड 19 की वजह से लगा लॉकडाउन था। सूत्रों की माने तो दिल्ली क्राइम 2 नेटफ्लिक्स इंडिया की बेहद खास वेब सीरीज में से हैं। जिसके कारण ओटीटी प्लेटफॉर्म किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है।

इसीलिए नेटफ्लिक्स ने क्रिएटिव निर्माता राजेश मापुस्कर और श्रोता तनुज चोपड़ा सीरीज के सीन्स दोबारा से शूट करने के आदेश दिए हैं। हालांकि नेटफ्लिक्स और निर्माताओं की ओर से आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की घोषणा नहीं हुई है।

बता दें कि 2019 में आई वेब सीरीज दिल्ली क्राइम में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और राजेश तैलंग जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। यह वेब सीरीज साल दिल्ली के निर्भया कांड से प्रेरित थी।

दिल्ली क्राइम ने साल 2020 के 48वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड को अपने नाम किया। इसे बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड मिला था। यह अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीतने वाली भारत की पहली वेब सीरीज है। इसका निर्देशन ऋचा मेहता ने किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button