IPL 2022: Points table में RR पहले पायदान पर, GT व SRH को झटका

IPL 2022 Points Table

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 की अंकतालिका (Points table) में राजस्थान रॉयल्स ने नंबर वन की पोजीशन हथिया ली है। राजस्थान ने कल बैंगलोर को हराकर प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया है। जिसके चलते गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद को झटका लगा है।

राजस्थान को मिली छठी जीत के बाद गुजरात की टीम पहले से दूसरे पायदान पर आ गई है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गई है। आईपीएल के इस सीजन के अंकतालिका में राजस्थान और गुजरात ही दो ऐसी टीम हैं, जिन्होंने 6-6 मुकाबले जीते हैं। इस तरह राजस्थान पहले नंबर पर है, जबकि गुजरात की टीम दूसरे पायदान पर है।

आईपीएल 2022 की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर 10 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जबकि चौथे पायदान पर लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) का कब्जा है। LSG ने भी पांच मैच जीते हैं।

वहीं, आरसीबी राजस्थान से मिली हार के बावजूद पांचवें स्थान पर कायम है, क्योंकि टीम पांच मैच पहले ही जीत चुकी है। छठे नंबर पर पंजाब किंग्स है, जिसके खाते में 8 अंक हैं।

आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस क्रमशः 7वें, 8वें, 9वें व 10वें स्थान पर हैं। मुंबई का तो जीत का खाता नहीं खुला है, जबकि चेन्नई ने दो ही मैच जीते हैं।

कोलकाता और दिल्ली को अभी तक 3-3 मैचों में जीत मिली है। ऐसे में आने वाले समय में आईपीएल के प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प होने वाली है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button