Sco vs Zim: रोमांचक मुकाबले में जिम्बॉब्वे ने स्कॉटलैंड की दी शिकस्त

Scotland vs Zimbabwe, 2nd T20I

एडिनबर्ग। स्कॉटलैंड और जिम्बॉब्वे के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में स्कॉटलैंड को हार का सामना करना पड़ा। जिम्बॉब्वे ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान स्कॉटलैंड को 10 रनों से शिकस्त दी।

इस जीत के साथ सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं। इस मैच में जिम्बॉब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए लेकिन लक्ष्य हासिल करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 126 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

जिम्बॉब्वे की खराब शुरुआत

एडिनबर्घ में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में जिम्बॉब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। रेड ऑर्मी की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 12 रनों पर गिर गया। पारी की शुरुआत करने आए इनोसेंट कैया 7 रन बनाकर आउट हो गए।

रेजिस चकबवा भी ज्यादा देर नहीं टिके और वह भी 8 रन बनाकर चलते बने। तीसरे नंबर पर बल्लेबाज करने आए कप्तान क्रेग एर्विन ने पारी को संभालने के कोशिश की और वह 30 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान वेस्ली मधेवेरे अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

सीन विलियम्स ने जड़ा अर्धशतक

जब जिम्बॉब्वे के विकेट एक के बाद एक लगातार गिर रहे थे तो ऐसे में सीन विलियम्स मे एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए 60 रनों की पारी खेली।

उनकी इस पारी के बदौलत जिम्बॉब्वे की टीम 5 विकेट पर 136 रन बनाने में सफल रही। स्कॉटलैंड की ओर से अलास्डेयर इवांस, मार्क वाट, केविन मैन और माइकल लीस्क ने 1-1 विकेट लिया। 

जिम्बॉब्वे ने शुरुआत से बनाया दबाव

जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11 रन पर दो विकेट गिर गए। पारी की शुरुआत करने आए जॉर्ज मुन्से बगैर खाता खोले आउट हो गए।

उनके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए ओली हैरिस का भी यही हाल रहा। मध्यक्रम में रिची बैरिंगटन और मैथ्यू क्रॉस ने 42-42 रनों की पारियां खेलकर स्कॉटलैंड को मैच में वापस कराया। 

आखिरी ओवर में गिरे चार विकेट

अंतिम ओवर्स में स्कॉटलैंड को जिताने के लिए माइकल लीस्क ने पूरा जोर लगा दिया। आखिरी ओवर में स्कॉटलैंड को मैच जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत थी।

यहीं से मैच में मोड़ आ गया। एक समय ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम जिम्बॉब्वे को आसानी से हरा देगी। मसाकाजा पारी का आखिरी ओवर फेंकने आए।

पहली गेंद पर सफयान शरीफ आउट हो गए। दूसरे गेंद पर मार्क वाट रन आउट हुए। तीसरी गेंद पर मसाकाजा ने माइकल लीस्क को चलता किया।

इसके बाद चौथी गेंद पर अलास्डेयर इवांस को चलता कर मैच जिम्बॉब्वे की झोली में डाल दिया। इस तरह स्कॉटलैंड की टीम 126 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button