IPL 2022: 26 मार्च से शुरू होगी लीग, फाइनल मुकाबला 29 मई को

IPL 2022

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ये फैसला लिया गया।

ब्रजेश पटेल की अगुआई में हुई इस बैठक में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया क्योंकि वो इस वक्त लंदन में हैं।

गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी लीग मुकाबले मुंबई में आयोजित किए जाएंगे जबकि प्लेआफ मुकाबले खेले जाने का फैसला बाद में किया जाएगा।

बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के मुताबिक आइपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी और आइपीएल इस साल महाराष्ट्र में खेला जाएगा।

उन्होंने कहा हमें विश्वास है कि स्टेडियम में कुछ फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी और हम सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक चलेंगे।

70 लीग मैचों में से 55 मैच मुंबई में जबकि 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले चार स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसमें 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम, 15 मैचों का आयोजन ब्रेबान स्टेडियम, 20 मुकाबले डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि 15 मैचों का आयोजन महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड, पुणे में किया जाएगा।

वहीं आइपीएल का पूरा शेड्यूल कुछ दिनों में फाइनल किया जाएगा। इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल आइपीएल को लेकर ये डेट सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button