IPL 2022: KKR और SRH का मुकाबला आज, जानिए प्लेऑफ का गणित

ipl logo

पुणे। IPL 2022 का 61वां मुकाबला आज श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच पुणे में खेला जाना है।

दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। दो बार की चैंपियन केकेआर अगर आज हारती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी, वहीं अगर हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ता है तो प्लेऑफ की रेस में वह भी काफी पिछड़ जाएगी।

जानते हैं प्वाइंट्स टेबल में क्या है दोनों टीमों का हाल-

KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कम

KKR ने इस सीजन अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को 5 जीत मिली जबकि 7 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। केकेआर 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है।

केकेआर के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस काफी कम है, मगर टीम अपने बाकी बचे दो मुकाबले जीतती भी है तो वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी, ऐसे में टीम का प्लेऑफ में पहुंचना बाकी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। अगर कोलकाता को आज हार का सामना करना पड़ता है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

SRH पहुंच सकती है 16 अंक तक

सनराइजर्स हैदराबाद पिछले चार मैच हारकर यहां पहुंची है। 11 में से 5 मुकाबले जीतकर यह टीम 10 प्वाइंट्स के साथ केकेआर से एक पायदान ऊपर यानि कि 7वें स्थान पर है।

अगर हैदराबाद अपने बचे तीन मुकाबले जीतती है तो वह 16 अंकों तक पहुंचेगी। फिर मामला नेट रन रेट पर अटकेगा। वहीं अगर आज केकेआर उन्हें हराती है तो वह फिर 14 अंकों तक ही पहुंच पाएंगे।

केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में अभी तक 22 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 14 मैच जीतकर केकेआर ने अपना दबदबा बनाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button