दिल्ली: शाहीन बाग में नहीं चला बुलडोजर, लोगों ने खुद हटाया अतिक्रमण

bulldozer in Shaheen Bagh

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण व अतिक्रमण के खिलाफ जहांगीरपुरी से शुरू नगर निगम का बुलडोजर आज शाहीन बाग पहुंच गया।

शाहीन बाग में आज सुबह भारी विरोध के बीच अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू की गई थी, लेकिन बुलडोजर चलाने की जरूरत नहीं पड़ी, इससे पहले अतिक्रमण पर निगम का बुलडोजर गरजता, लोगों ने खुद ही उसे हटाना शुरू कर दिया। बुलडोजर बिना चले ही वापस लौट गया।

इलाके में भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान मौके पर तैनात किया गया था। जानकारी मिलते ही आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान मौके पर पहुंचे इस कार्रवाई को गलत बताया।

अमानतुल्ला खान ने कहा कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, एमसीडी वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है।

लोग निगम की इस कार्रवाई पर निशाना साध रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस कार्रवाई के पीछे वोट की राजनीति हो रही है।

लोग खुद हटा रहे अतिक्रमण

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने शाहीन बाग में पहुंचकर मीडिया से कहा कि लोग हम लोग खुद यहां से अतिक्रमण हटा रहे हैं। जहां भी अतिक्रमण होगा हम खुद हटाएंगे।

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अब मैं आया हूं, अभी देखता हूं कहां चल रहा है बुलडोजर। मैं तीन दिन पहले आया था, लोगों से आह्वान किया। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया। अब एमसीडी बताए कि अतिक्रमण कहां है। पुलिस और अधिकारी मुझसे बात करें।  

कई अस्थायी सेटअप को लोग खुद हटा रहे हैं। कहा जा रहा है कि हाईटेंशन तार के चलते भी परेशानी हो सकती है इसलिए लोग खुद ही अतिक्रमण हटा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button