श्रीनगर: आतंकी हमले में घायल तीसरा जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Terrorist Attack on police bus in Srinagar

श्रीनगर। श्रीनगर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। दो पुलिसकर्मियों ने सोमवार को ही इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई थी।

फिलहाल 11 जख्मी जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें भी तीन लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारियों के अनुसार सोमवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन के पंथा चौक पर आतंकियों ने पुलिस बस को निशाना बनाकर फायरिंग कर दी थी।

आतंकियों ने घात लगाकर यह हमला किया था और बस के टायरों में गोलियां दागकर उसे पंचर कर दिया था। पुलिसकर्मियों के पास हथियारों की कमी भी एक वजह थी कि आतंकियों ने इतना भीषण हमला किया।

घटनाक्रम के मुताबिक सोमवार शाम को करीब छह बजे जब जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस की नौवीं बटालियन के जवानों को लेकर बस जेवन स्थित पुलिस ट्रेनिंग कैंप के करीब पहुंची।

इसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे तीन से चार आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जब तक जवान मोर्चा संभालते आतंकी बस पर घातक हमले को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार सोमवार को शहीद हुए जवानों में एएसआई गुलाम हसन निवासी टॉप नील, रामबन और सलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शफीक अली निवासी माहौर रियासी शामिल हैं।

इसके अलावा अस्पताल में भर्ती तीन अन्य पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इलाके की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पूर्व कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि आतंकी हमले में 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button