कोरोना: ओमिक्रॉन की तेज रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

corona omicron variant

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इसे लेकर जहां स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है वहीं आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में स्थिति पर विचार विमर्श हेतु अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

इन सबके बीच भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7495 नए मामले सामने आए हैं और 434 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 6,960 लोग स्वस्थ भी हो गए।

वहीं आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को देश में 6,317 नए कोरोना मरीज सामने आए थे और 318 लोगों की मौत हुई थी।

देश के दो बड़े स्कूलों में कोरोना विस्फोट

पश्चिम बंगाल के नदिया में नवोदय स्कूल में 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी आवासीय स्कूल के नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्र है। वहीं हिमाचल के बिलासपुर के एक स्कूल में 23 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ओमिक्रॉन वैरिएंट की रफ्तार ने महज 20 दिनों में ही केंद्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र तक 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में इस वैरिएंट के 236 केस मिल चुके हैं। इसमें 65 केसों के साथ महाराष्ट्र पहले और 64 मामलों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है।

इसके चलते कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों पर लोगों की बड़ी संख्या में घूमने निकलने और त्योहार मनाने की भी संभावना है। ऐसे में इसके चलते ओमिक्रॉन के और फैलने का खतरा भी मंडरा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button