IND-WI T20: कोहली और पंत की गैरमौजूदगी में बेंच स्ट्रेंथ पर होगी निगाह

Virat Kohli Rishabh Pant

कोलकाता। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला कल 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है। सीरीज के पहले दो मैच कर अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने पर होगी।

विराट कोहली और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा किसे मौका देते हैं यह देखने वाली बात होगी।

बता दें, विराट कोहली और ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 से पहले बायो बबल से रिलीज कर दिया है। यह दोनों खिलाड़ी आखिरी टी20 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

विकेट के पीछे ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन दिखेंगे, वहीं विराट कोहली के स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ बेहतर विकल्प रहेंगे। गायकवाड़ पिछली कुछ सीरीज से टीम का हिस्सा रहे हैं मगर उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है।

पंत के स्थान पर रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर या फिर शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को जगह दे सकते हैं। ठाकुर के टीम में आने से जहां बॉलिंग विकल्प बढ़ेंगे, वहीं अय्यर के आने से बल्लेबाजी में गहराई बढ़ेगी।

इन दोनों के अलावा बॉलिंग यूनिट में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बेंच पर बैठे कुलदीप यादव युजवेंद्र चहल की जगह टीम में आ सकते हैं। रवि बिश्नोई ने इसी सीरीज में डेब्यू किया है ऐसे में रोहित उन्हें और मौका देना चाहेंगे।

आवेश खान को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। वह दीपक चाहर या फिर भुवनेश्वर कुमार को रिप्लेस कर प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button