कोरोना: लगातार बढ़ रहा है ओमिक्रान का खतरा, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

corona omicron variant

नई दिल्ली। भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रान का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में अब तक ओमिक्रोन के 200 मामले सामने आ चुके हैं।

सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्‍य सभा में बताया था कि अब तक देश में 161 मामले सामने आए हैं।

सोमवार को सामने आए 18 मामले

कल सोमवार को देश में ओमिक्रोन के 18 नए मामले सामने आए हैं। इनमें दिल्ली में छह, कर्नाटक में पांच, केरल में चार और गुजरात में तीन मामले शामिल हैं।

एएनआई ने केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की दी गई जानकारी के आधार पर बताया है‍ कि अब तक महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली में 54-54, तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 19,  राजस्‍थान में 18, केरल में 15,

गुजरात में 14, उप्र में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामला सामने आया है। अब तक करीब 77 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्‍चार्ज भी किया गया है।

देश की राजधानी दिल्ली के अलावा गुजरात, केरल और कर्नाटक में देर रात ओमिक्रोन के मामले आने से इस संख्‍या में इजाफा हुआ है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का कहना है कि सरकार विशेषज्ञों के साथ मिलकर हालात की लगातार निगरानी कर रही है। वायरस के प्रसार से निपटने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं।

उनके मुताबिक देश ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जो सबक सीखा है उसके चलते इस नए वैरिएंट से देश में पहले जैसा माहौल नहीं बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button