दिल्ली: पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, कई शहरों में हमले की थी योजना

delhi police arrested

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था।

बताया जा रहा है कि दिवाली और आगामी त्योहारों के आसपास वह देश के कई शहरों में हमले की योजना बना रहा था। स्पेशल सेल ने उसके कब्जे से एक AK-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की गई हैं।

गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट और अन्य प्रावधानों के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फिलहाल वह दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके में रह रहा था। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी ली तो वहां से हथियार कई तरह के हथियार बरामद हुए हैं।

2005 में सीरियल बम ब्लास्ट से दहल गई थी दिल्ली

बता दें कि 29 अक्टूबर 2005 में दिवाली से 2 दिन पहले आतंकियों ने राजधानी दिल्ली के 3 अलग-अलग जगहों पर बम धमाके किए। इसमें करीब 63 लोग मारे गए और 210 लोग घायल हुए थे।

त्योहारों के दौरान दिल्ली में आतंकवादी हमले के इनपुट मिले

दिल्ली पुलिस को त्योहारी सीजन के दौरान दिल्ली में आतंकवादी हमले के इनपुट मिले हैं। दिल्ली पुलिस ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए राजधानी के बाजारों और मॉल सहित भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त ‘पिकेट’ तैनात की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button