GATE टालने वाली याचिका की सुनवाई से SC का इंकार, समय पर होगी परीक्षा

supreme court

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट छात्रों की योग्यता तय करने के लिए होने वाली GATE परीक्षा टालने की याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। परीक्षा अब तय समय 5 फरवरी से ही आयोजित की जाएगी।

दरअसल, कोरोना की तीसरी लहर के चलते परीक्षा को टालने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा से 48 घंटा पहले इसे टालने का आदेश भ्रम और समस्या पैदा करेगा।

9 लाख छात्र शामिल होंगे

याचिकाकर्ताओं के वकील पल्लव मोंगिया ने कोर्ट में बताया कि GATE 2022 परीक्षा में 9 लाख छात्र शामिल हो रहे हैं।

परीक्षा शनिवार से 200 केंद्रों पर होनी हैं, लेकिन परीक्षा प्राधिकरण की ओर से अब तक कोई भी कोरोना गाइडलाइन से जुड़ी जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि अब कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।

इसी महीने 5 फरवरी से होगी परीक्षा

गेट 2022 का आयोजन फरवरी महीने में 5, 6, 12 और 13 तारीख को किया जाना प्रस्तावित है। इस साल गेट परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी (आईआईटी) खड़गपुर कर रहा है।

लंबे समय से छात्र इस परीक्षा को टालने की मांग कर रहे हैं। परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना हैं। करीब 23 हजार छात्रों ने इसके लिए याचिका पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

GATE 2022: प्रवेश पत्र हो चुके हैं जारी

आईआईटी खड़गपुर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट  gate.iitkgp.ac.in पर गेट 2022 का प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया है। छात्र अपने पंजीयन क्रमांक और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर के प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button