कोरोना: फिर 40 हजार से कम हुए नए केस, रिकवर होने वालों की संख्या बढ़ी

corona test

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में एक बार फिर से गिरावट आई है और यह आंकड़ा 40 हजार से कम है। शुक्रवार सुबह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जरी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 38,949 नए केस पाए गए हैं।

वहीं रिकवर होने वाले लोगों की संख्या इसके मुकाबले अधिक है। एक दिन में कुल 40,026 लोग कोरोना संकट से रिकवर हुए हैं।

इसके साथ ही देश में कोरोना रिकवरी रेट बढ़ते हुए 97.28% हो गया है। कोरोना के एक्टिव केसों में भी कमी आई है और अब यह 4,30,422 ही रह गए हैं।

इससे पहले गुरुवार को 41 हजार के करीब नए केस मिले थे, जिससे एक बार फिर से चिंताएं बढ़ गई थीं। कई दिनों के बाद कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंचा था।

हालांकि एक बार फिर से थोड़ी राहत मिलती दिखी है, लेकिन अब भी एक्सपर्ट्स के मुताबिक केसों में लगातार कमी न होना तीसरी लहर के आने का संकेत है। एक्टिव केसों की बात करें तो फिलहाल यह कुल मामलों के 1.39 फीसदी के बराबर।

अगस्त में है कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका

अब तक देश में 3,01,83,876 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। फिलहाल वीकली पॉजिटिविटी रेट भी 3 फीसदी से कम रहते हुए 2.14% पर ही बना हुआ है।

इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट भी 1.99 पर्सेंट पर है। यह लगातार 25वां दिन है, जब डेली पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से कम पर बना हुआ है।

Back to top button