ICC टेस्ट रैंकिंगः एक पायदान ऊपर चढ़े जसप्रीत बुमराह, विराट अपने स्थान पर

Virat Kohli Jasprit Bumrah

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट रैंकिंग में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला है।

टेस्ट बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली छठे नंबर पर बने हुए हैं।

बुमराह ने लंदन के द ओवल ग्राउंड में खेले गए चौथे टेस्ट में दोनों पारियों में दो-दो विकेट लिए थे। इस सीरीज में अभी तक किसी भी मैच में नहीं खेले आर अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

टेस्ट ऑलराउंडर्स की बात करें तो क्रिस वोक्स की टॉप-10 में एंट्री हुई है। रविंद्र जडेजा तीसरे पायदान पर बने हुए हैं। टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन पांचवें पायदान पर फिसल गए हैं।

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर बने हुए हैं। नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस बने हुए हैं, जबकि नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज जो रूट हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टिम साउदी तीसरे और जोश हेजलवुड चौथे पायदान पर हैं। टॉप-10 गेंदबाजों में दो भारतीय, टॉप-10 बल्लेबाजों में दो भारतीय और टॉप-10 ऑलराउंडर्स में भी दो भारतीय शामिल हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button