OMG! इस कपल ने शादी पर न पहुंचने वाले दोस्तों पर लगाया जुर्माना, जानिए क्यों?

marriage

शिकागो। अगर आपको कोई दोस्त अपनी शादी में बुलाता है तो आप जरूर जाना चाहते है लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश आप नहीं भी जा पाते। पर अमेरिका के शिकागो के एक कपल ने कुछ ऐसा किया कि आप दोस्त की शादी में न जाने के अपने निर्णय पर पछताएंगे।

दरअसल इस कपल ने अपनी शादी के बाद अपने ही कुछ दोस्तों पर जुर्माना लगा दिया और वह जुर्माना इसलिए क्योंकि कपल ने उन लोगों को शादी का कार्ड भेजा था इसके बावजूद भी वे सभी लोग शादी में नहीं आए। कपल ने उन लोगों पर 17000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक कपल ने अपनी शादी में परिवार के लोगों और कुछ दोस्तों को बुलाया। शादी के दिन परिवार के सभी लोग तो पहुंच गए लेकिन उनके कुछ दोस्त नहीं आ सके। इसके बाद कपल नाराज हो गया और उसने उन दोस्तों को सबक सिखाने की सोच ली।

कपल का नाम डग सिमंस और डेड्रा है। दोनों ने शादी में न आने के कारण उन दोस्तों पर जुर्माना ठोक दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने बकायदा उन लोगों को इनवॉयस भेजें हैं जिन्होंने बिना बताए उनकी शादी अटेंड नहीं की।

दोनों ने उन मेहमानों को 240 डॉलर ( करीब 17,639 रुपये) का इनवॉयस भेजा। उन्होंने बताया कि यह जुर्माना इसलिए लगाया गया क्योंकि प्रति व्यक्ति के हिसाब से इतना खर्चा रखा गया था।

इतना ही नहीं दोनों ने इनवॉयस की फोटो भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने इस पोस्ट पर लिखा कि नाराज मत होना यह इनवॉयस कुछ ऐसा दिखेगा जब मैं इसका सर्टिफाइड मेल पर भेजूंगा। बस मैं आपसे कह रहा हूं आप मेल देख लेना।

फिलहाल कपल ने अपनी शादी में एक दोस्त के ऊपर जितना खर्चा किया था उतने का जुर्माना दोस्तों पर भेज दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि यह इनवॉयस आपको भेजा गया क्योंकि कंफर्म सीट में आप शामिल थे।

हर सीट का दाम दिया गया है। यह जुर्माना उसी सीट का है। दोस्तों को बताया गया कि आपने बताया नहीं कि आप नहीं शामिल हो रहे हैं। आप जल्द से जल्द जुर्माने के पैसे भेज दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button