पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी बधाई

ganesh chaturthi

नई दिल्ली। आज गणेश चतुर्थी है। आज से दस दिन तक चलने वाले गणेशोत्सव पर्व का आरंभ हो चुका है। देशभर में इस पर्व की धूम है।

इस शुभ अवसर पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित तमाम दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी है। हालाँकि देश के कई राज्यों में कोरोना के चलते इस पर्व को सार्वजानिक रूप से मनाने की इजाजत नहीं दी गई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने बधाई देते हुए लिखा,’गणपति बप्पा मोरया! गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि कोविड-19 के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख एवं शांति प्रदान करें। आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा,’आप सभी को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर सभी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और स्वास्थ्य लाए। गणपति बप्पा मोरया।’

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं।’

आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। गणपति बाप्पा मोरया!

बता दें कि हिंदू महीने भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से शुरू होने वाला दस दिवसीय त्योहार गणेश चतुर्थी इस साल 10 सितंबर से शुरू हुआ है। भगवान गणेश से आशीर्वाद लेने के लिए पंडालों में शामिल लाखों भक्तों के साथ बहुत धूमधाम से इस पर्व को मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button