T20: किरोन पोलार्ड ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

Kieron Pollard

पोर्ट आफ स्पेन। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर किरोन पोलार्ड ने मंगलवार को T20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। पोलार्ड T20 क्रिकेट में 11000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए।

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स पर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की जीत में उन्होंने 41 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही नाइट राइडर्स सीपीएल की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में किरोन पोलार्ड से आगे सिर्फ उनके साथी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 14 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। क्रिस गेल ने अब तक T20 क्रिकेट में 14,108 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में तीसरा नाम पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक का है, जो इकलौते एशियाई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक 10 हजार से ज्यादा रन (10748) बनाए हैं। डेविड वार्नर भी टी20 में 10017 रन बनाने में सफल हुए हैं।

लिस्ट में पांचवें नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने अब तक 9929 रन बनाए हैं। हालाँकि विराट कोहली का औसत इन सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा है।

विराट ने सबसे कम टीमों के लिए टी20 क्रिकेट खेली है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग्स में खेलने की अनुमति नहीं है।

पोलार्ड ने 11000 से अधिक रनों के साथ-साथ इस प्रारूप में 297 विकेट भी प्राप्त किए हैं, जो उन्हें अब तक के सबसे महान टी20 आलराउंडरों में से एक बनाता है।

एक दर्जन से ज्यादा टीमों के लिए किरोन पोलार्ड 554 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वेस्टइंडीज के लिए खेले अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button