ऋतुराज ने मचाया धमाल,एक ओवर में 7 छक्के –  

7 छक्के लगा ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया धमाल

ऋतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में कप्तानी पारी खेली. विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने उप्र के खिलाफ 159 गेंद पर नाबाद 220 रन बनाए जिसमे 10 चौके और 16 छक्के जड़े.

एक ओवर में 7 छक्के लगा ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया धमाल, दोहरा शतक भी ठोका, 8 पारियों में 6 शतक

उन्होंने एक ही ओवर में 7 छक्के सहित 43 रन बटोरे. इस कारण टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया है | ऋतुराज का टूर्नामेंट की अंतिम 8 पारियों में छठा शतक है. इससे उनके बेहतरीन फॉर्म का अंदाजा लगाय जा सकता है. वे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा रहे हैं. 25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ का यह लिस्ट-ए करियर का 13वां शतक है.

मैच की पारी का 49वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह फेक रहे थे. उन्होंने 5वीं गेंद नो बॉल डाली. इस पर भी ऋतुराज गायकवाड़ ने छक्का लगाया. इस तरह से उन्होंने ओवर में 7 छक्के और नो बॉल सहित कुल 43 रन बटोरे लिए. वे लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले मैच में उप्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. महाराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 41 रन पर 2 विकेट खो दिए थे. राहुल त्रिपाठी 9 और सत्यजीत 11 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन कप्तान और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ एक ओर टीके रहे. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए अंकित बावने के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की. अंकित 54 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए.

6 6 6 6 6 6 6, ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया गदर, एक ओवर में जड़े 

इससे पहले भारत के युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर 6 छक्के लगा चुके हैं. इसी के साथ ऋतुराज दोहरा शतक लगाने वाले भारतीयों की खास लिस्ट में जगह बना चुके हैं. ऋतुराज का यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन में से एक है. ऋतुराज गायकवाड़ ने 5वीं गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़कर ओवर का छठा छक्का लगाया. फिर अंतिम गेंद पर लेग साइड पर छक्का लगाकर 7 छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Back to top button