भारत टू व्हीलर सेक्टर में Electric Bikes की डिमांड

भारत के टू व्हीलर सेक्टर में Electric Bikes की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है जिसे ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट में नई इलेक्ट्रिक बाइक्स को लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

Upcoming Electric Bikes की डिटेल जो 2023 में जनवरी से लेकर मार्च के दौरान लॉन्च हो सकती हैं। इस डिटेल में आप इनकी संभावित लॉन्च डेट के साथ जरुरी जानकारी साझा कर रहें है |

भारतीय ऑटो बाज़ार में इलेक्ट्रिक बाइक्स (social media pics)

अल्ट्रावियोलेट एफ 77 (Ultraviolette F77 Super Electric Bike)स्पोर्टी डिजाइन वाली एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे कंपनी नवंबर 2022 में पेश कर चुकी है। कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 3.8 लाख रुपये रखी है। Ultraviolette F77 की डिलीवरी को लेकर कंपनी का कहना है कि 2023 के शुरुआती महीनों में ये बाइक देश भर की डीलरशिप पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

Ultraviolette F77 की राइडिंग रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने के बाद 307 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देती है। इस रेंज के साथ 152 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी का एक और दावा है कि ये सुपर इलेक्ट्रिक बाइक 2.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

हीरो इलेक्ट्रिक इस सेगमेंट की एक पॉपुलर कंपनी है जिसके इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज मार्केट में उपलब्ध है। एई 47 हीरो इलेक्ट्रिक की पहली बाइक होगी जिसे कंपनी 2023 Auto Expo में पेश कर सकती है लेकिन इसके लॉन्च 2023 के आखिरी तिमाही में ही किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक में स्वाइपेबल बैटरी पैक दिया जाएगा और एक बार चार्ज होने के बाद इस बाइक को 150 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Ola S1 और Ola S1 Pro को लॉन्च करने के बाद कंपनी दो नए इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम कर रही है जिसमें एक इलेक्ट्रिक सेडान कार और दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Ola Electric 2023 Auto Expo में अपनी पहली  इलेक्ट्रिक बाइक का सैंपल मॉडल डिस्प्ले कर सकती है।

Ola कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल

ओबेन रोर (Oben Rorr Electric Sports Bike)भारतीय मार्केट में अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर चुकी है जिसे 2023 तक मार्केट में उपलब्ध कराया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस बाइक को डीलरशिप पर भेजने से पहले 2023 Auto Expo में डिस्प्ले कर सकती है।

Ola कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल

कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये रखी है और कंपनी का दावा है कि Oben Rorr Electric Bike के लिए अब तक 17 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक, ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देती है जिसके साथ 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

आने वाले समय में भारतीय ऑटो बाज़ार में इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर्स की प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है |

Back to top button