राष्ट्रपति द्वारा लक्ष्य सेन और प्रणय अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित

25 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया है। द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सात कोच को सम्मानित किया गया । साथ ही चार खिलाडियों को ध्यानचंद अवॉर्ड मिला । 

प्रणय और लक्ष्य सेन को सम्मानित करतीं राष्ट्रपति मुर्मू – फोटो : सोशल मीडिया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आज खिलाड़ियों और कोच को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया । अर्जुन अवॉर्ड के लिए 25 खिलाड़ियों को चुना गया है। सात कोच द्रोणाचार्य अवॉर्ड से और चार खिलाड़ी ध्यानचंद अवॉर्ड से सम्मानित किए जाएंगे। 

राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में खिलाड़ियों और कोच को सम्मानित किया जा रहा है। राष्ट्रपति ने स्टार शटलर लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय को सम्मानित किया। यह दोनों इस साल थॉमस कप जीतकर इतिहास रचना वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। वहीं, लक्ष्य ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीता था। 

अर्जुन अवॉर्ड के लिए सम्मानित किए जा रहे अधिकतर खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के लिए पदक लेकर आए थे और देश का गौरव विदेशों में बढाया था । लक्ष्य के अलावा महिला मुक्केबाज निकहत जरीन और पहलवान अंशु मलिक भी शामिल हैं। भारत के ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद को भी अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इस साल क्रिकेट के किसी भी खिलाड़ी अर्जुन अवॉर्ड के लिए नहीं चुना गया है। सभी खिलाडी अवार्ड पाकर गौरवान्वित की अनुभूती कर रहें थे |

Back to top button