रीवा में विमान क्रैश, पायलट की मौत

रीवा में ट्रेनी विमान क्रैश

मध्यप्रदेश के रीवा में एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई, जबकि दूसरा ट्रेनी पायलट गंभीर है। हादसा गुरुवार रात करीब 11.30 बजे से 12 के बीच का है। प्लेन मंदिर के शिखर से जा टकराया। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

रीवा में विमान क्रैश, पायलट की मौत (मीडिया सूत्रों से )

घटना रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव की है। रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां पायलट ट्रेनिंग सेंटर में फाल्कन एविएशन ट्रेनिंग एकेडमी ​​​​​प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग देती है। रात 11.30 पायलट कैप्टन विमल कुमार (54) बिहार के पटना के रहने वाले छात्र सोनू यादव (22) को ट्रेनिंग दे रहे थे। तभी उनका प्लेन मंदिर से जा टकराया। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ। धमाके से गांव के लोगों की नींद खुल गई। लोग दहशत में बाहर निकल आए। प्लेन का मलबा चारों ओर बिखर पड़ा था। पायलट नीचे फंसे हुए थे। कैप्टन विमल राजस्थान के रहने वाले थे।

रीवा में विमान क्रैश, पायलट की मौत

प्रत्यक्षदर्शी चंदप्रताप सिंह ने बताया कि रात साढ़े ग्यारह बजे हम सो रहे थे। इसी दौरान तेज धमाका होने से हमारी नींद खुल गई। बाहर जाकर देखा तो प्लेन क्रैश होकर बिखर गया था। पास जाकर देखा तो दोनों पायलट उसमें फंसे हुए थे। दोनों पायलट प्लेन के नीचे थे। सात-आठ स्थानीय लोगों की मदद से प्लेन काे हटाकर दोनों को बाहर निकाला। इसके बाद हमने हवाई पट्‌टी और पुलिस को सूचना दी और ट्रीटमेंट के लिए स्थानीय लोगों के सहयोग से भिजवाया। हादसा साढ़े ग्यारह बजे हुए था और रेस्क्यू टीम 12.45 बजे आ गई थी।

रीवा SP नवनीत भसीन ने बताया कि फाल्कन एविएशन एकेडमी का प्लेन रात 11.30 से पौने 12 बजे के बीच चोरहटा थाना अंतर्गत दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस विमान में दो लोग सवार थे, जिसमें ट्रेनिंग दे रहे पायलट की मौत हो गई है। एक अन्य व्यक्ति घायल हैं, जिनको मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती कराया गया है। घटना के आसपास के एरिया को सुरक्षित कर आगे की जांच कराई जा रही है, ताकि हादसे के कारणों का पता लगाया जा सके।

Back to top button