टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत, लेकिन आसान नहीं सेमीफाइनल की राह…

Womens T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तानी को 6 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं रहने वाली है।

Team india ICC Womens T20 World Cup Semi Final Scenario: रविवार, 6 अक्टूबर को हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (Womens T20 World Cup 2024) की पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। हालांकि पाकिस्तान पर इस जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं रहने वाली है। टीम इंडिया के अगले दो मुकाबले एशियाई चैंपियन श्रीलंका और गत टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही मैचों को जीतना बहुत जरूरी है। अगर एक और मुकाबला टीम इंडिया हारती है तो उनके लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया की राह में सबसे बड़ा रोड़ा उसका नेट रन रेट है। उसे श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, ताकि उसका नेट रन रेट ऊपर पहुंचे। श्रीलंका के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। इसके लिए स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा जैसे अनुभवी प्लेयर्स को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ भले ही छह विकेट की जीत मिली हो, लेकिन उसने यह मैच  सात गेंद रहते जीता है और ऐसे में उसका नेट रन रेट अधिक नहीं बढ़ा  है. भारत ग्रुप ए में दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद चौथे स्थान पर हैं. भारत से नीचे केवल श्रीलंका है, जिसे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी. भारत का नेट रन रेट -1.127 है. वहीं पाकिस्तान इस हार के बाद भी तीसरे ही स्थान पर है. पाकिस्तान के दो मैचों में दो जीत और दो हार के साथ दो अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट +0.555 है.

Back to top button