OMG! पांच करोड़ की निकली लॉटरी, इस शख्स ने तुरंत वापस कर दिए पैसे

कैनबरा। क्या आप सोच सकते हैं कि किसी की पांच करोड़ रुपये की लॉटरी निकले और वह उसे तुरंत वापस कर दे, विश्वास नहीं होता लेकिन ऐसा हुआ है ऑस्ट्रेलिया के एक शहर में।  

‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीटर चार्लटन नाम के शख्स ने हाल ही में पांच करोड़ रुपये की लॉटरी जीती, लेकिन इस जैकपॉट का एक भी पैसा उसने नहीं लिया। पीटर ने पैसा तुरंत वापस करते हुए कहा कि इस पूरे पांच करोड़ को जरूरतमंद लोगों को दे दिया जाए।

दरअसल पीटर ने अपने अंकल की याद में लॉटरी का टिकट खरीदा था। उसके अंकल की कुछ दिन पहले ही मौत हो गई थी और वह उसी की याद में था।

पीटर ने बताया कि उसने अपने अंकल की याद में टिकट खरीदा था और उसका जैकपॉट खुल गया। उसने बताया कि ऐसा लग रहा था जैसे मैं एक सोने की खान पर बैठा हूं लेकिन मैं इस पैसे को सही जगह लगाना चाहता था।

इसलिए उसने पैसे वापस करने का प्लान बनाया और अधिकारियों को कुछ नाम सुझाए कि यह सारे पैसे वहां भेज दिए जाएं।

पीटर ने पहले तो कुछ वैसे अपने जरूरतमंद दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बैंक अकाउंट में भिजवाए इसके बाद आर्थिक रूप से कमजोर और गरीब लोगों को वह पैसे भिजवा दिए।

उसने एक-एक लोगों को फोन पर बताया कि यह पैसे उसने भिजवाएं हैं। उसने कोरोना के चलते आर्थिक रूप से कमजोर हुए लोगों में भी काफी पैसे बांट दिए।

पीटर का कहना है कि ऐसा करके वह इस दुनिया का सबसे खुश आदमी बन गया है। एक निजी चैनल से बातचीत में उसने कहा कि उसे अपने अंकल से काफी लगाव था। आज उसके अंकल जहां भी होंगे बहुत खुश होंगे। इतना कहते ही उसकी आंखों में पानी आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button