लखनऊ: आत्मघाती हमले की फ़िराक में थे अलकायदा के दोनों आतंकी

अलकायदा आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन

लखनऊ। उप्र की राजधानी लखनऊ में अलकायदा के जिन दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई है उनकी योजना आत्मघाती हमले करने की थी।

एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन राज्य में कई जगहों पर आत्मघाती हमले सहित कई धमाके करने की योजना बना रहे थे।

रविवार कई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद इन दोनों संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकी में से मिनहाज अहमद लखनऊ के दुबग्गा इलाके का रहने वाला है तो वहीं मसीरुद्दीन मडियांव इलाके का है।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों के घरों से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

कुमार के मुताबिक, ‘दोनों आतंकी  15 अगस्त से पहले लखनऊ सहित राज्य के कई शहरों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में थे।’

पुलिस के मुताबिक, इस मॉड्यूल के सदस्य सिर्फ लखनऊ से नहीं बल्कि कानपुर से भी जुड़े हैं। ये आरोपी उमर हलमंदी के निर्देशों पर काम कर रहे थे।

उमर अल-कायदा के उप्र मॉड्यूल का हेड है। अब एटीएस इन आतंकियों के सहयोगियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

बता दें कि उप्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को रविवार लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

दोनों के कब्जे से आधुनिक असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एक के घर से तैयार कुकर बम और दूसरे के घर से अर्द्धनिर्मित कुकर बम भी मिला है।

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एयरपोर्ट्स सहित कई अहम जगहों पर सख्ती बढ़ा दी है। इसके अलावा हाईवे और बस स्टैंड पर निगरानी को बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button