सीएम योगी के बाद अब अखिलेश यादव ने भी विस चुनाव लड़ने के दिए संकेत

Cm Yogi Adityanath Akhilesh Yadav

लखनऊ। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपना मन बदल लिया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

माना जा रहा है कि योगी के ऐलान की वजह से अखिलेश यादव भी लड़ेंगे। आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव ने पिछले दिनों चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। 

अखिलेश यादव से एक टीवी इंटरव्यू में पूछा गया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे तो क्या आप भी 2022 के विधानसभा चुनाव में खुद लड़ेंगे?

इसके जवाब में अखिलेश ने कहा, ”मैं कितने चुनाव लड़ चुका हूं। बड़े-बड़े चुनाव लड़े हैं। समाजवादी पार्टी और हमारे लोग तय करेंगे तो चुनाव लड़ेंगे।”

यह पूछे जाने पर कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, सपा अध्यक्ष ने कहा, ”जो भी क्षेत्र समाजवादी पार्टी तय कर देंगे, जिस क्षेत्र के लोग बुलाएंगे, वहीं से लड़ जाऊंगा।”

पहले कर दिया था इनकार

इससे पहले पिछले साल 1 नवंबर को न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अखिलेश के हवाले से बताया था कि वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अखिलेश ने कहा था, ”मैं उप्र का आगामी विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ूंगा।”

योगी ने किया है चुनाव लड़ने का ऐलान

गौरतलब है इस समय विधानपरिषद सदस्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

योगी ने कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ‘मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं हैं लेकिन मैं चुनाव कहां से लडूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।’

जब उनसे पूछा गया कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, तब उन्होंने कहा, ‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लडूंगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button