एक और प्री-पोल सर्वे: बीजेपी आसानी से हासिल करेगी बहुमत, सपा को भारी बढ़त

bjp vs sp

लखनऊ। पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में उप्र के विधानसभा चुनाव पर सभी की खास नजर है। प्रदेश में इस बार सत्ता किसको हासिल होगी, इसे लेकर कयासों व दावों का दौर जारी है। इन सबके बीच ओपिनियन पोल का बाज़ार भी गरम है।

पिछले दिनों हुए सीवोटर-एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के बाद अब टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में भी बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की गई है।

सपा को 2017 के 47 सीटों के मुकाबले भारी बढ़त मिलती दिख रही है, लेकिन बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार होता नहीं नज़र आ रहा है।

टाइम्स नाउ की ओर से सोमवार रात प्रसारित ओपनियन पोल में कहा गया है कि यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी आसान जीत दर्ज करेगी। हालांकि, बीजेपी पिछली बार की तरह 300 पार तो जाती नहीं दिख रही है।

प्री-पोल सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को 227 से 254 सीटें मिल सकती हैं। सपा गठबंधन को 136 से 151 सीटें मिल सकती हैं।

चार बार सीएम रहीं मायावती की पार्टी बीएसपी का बुरा दौर जारी रह सकता है। पार्टी महज 8 से 14 सीटों पर सिमट सकती है। वहीं, प्रियंका गांधी की मेहनत के बावजूद कांग्रेस के हाथ महज 6-11 सीटें आने की संभावना जताई गई है।

सीएम पद के लिए योगी सबसे लोकप्रिय

ओपिनियन पोल के नतीजे बताते हैं कि मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 53.4 फीसदी लोगों ने कहा कि वह एक बार फिर योगी को सीएम देखना चाहते हैं।

दूसरे नंबर पर अखिलेश यादव हैं। 31.5 फीसदी लोग इस बार सपा अध्यक्ष को मौका देना चाहते हैं। वहीं, 11.5 फीसदी ने मायावती को पसंद बताया तो कांग्रेस महासचिव को महज 2.5 फीसदी लोगों ने वोट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button