सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से लड़ाने की तैयारी, मीटिंग में हुआ तय

yogi adityanath
yogi adityanath

नई दिल्ली। उप्र विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ को भाजपा अयोध्या सीट से उतारने की तैयारी में है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। भाजपा में टिकट बंटवारे पर मंथन पहले ही शुरू हो चुका है।

मंगलवार को दिल्ली में कोर कमिटी की मीटिंग में योगी आदित्यनाथ भी अपने दोनों डिप्टी सीएम के साथ मौजूद थे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली में हुई मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस बात को लेकर भी चर्चा हुई।

पार्टी नेता ने कहा कि सीएम को अयोध्या से उतारे जाने से पूरे प्रदेश में हिंदुत्व का संदेश जाएगा। हालांकि उनको मथुरा सीट से भी लड़ाए जाने की चर्चाएं थीं।

सांसद ने की थी मथुरा से योगी को लड़ाने की मांग

भाजपा के सांसद हरनाथ यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग की थी कि सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा था कि कृष्ण भगवान ने मेरे सपने में आकर कहा था कि सीएम योगी को मथुरा से लड़ाया जाना चाहिए।

अयोध्या से लड़कर बड़ा संदेश देने की तैयारी में योगी

काशी, मथुरा और अयोध्या को लेकर भाजपा इस बार काफी उत्साहित है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जबकि काशी में विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। मथुरा में भी यूपी सरकार ने कई प्रोजेक्ट्स शुरू किए हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘गोरखपुर की सीट को सीएम योगी आदित्यनाथ से जोड़कर देखा ही जाता रहा है लेकिन अयोध्या का धार्मिक नजरिए से कहीं ज्यादा महत्व है।

यदि वह अयोध्या से लड़ते हैं तो यह मेसेज जाएगा कि भाजपा ने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अपने मूलभूत सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button