इजरायल-हमास मुद्दे पर, भारत सरकार के विपरीत गलत बयानबाजी पर एक्शन -CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर इजरायल-हमास से जुड़े पोस्ट करने वालों और बयान देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इमेज क्रेडिट-सोशल मीडिया प्लेटफार्म

इजरायल-हमास युद्ध पर भारत सरकार के स्टैंड के विपरीत बोलने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों और बयान देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया या किसी भी धार्मिक स्थल से कोई भी बयान जारी होने पर ऐसे लोगों के खिलाफ तुरन्त कठोर कार्रवाई की जाए।

इजरायल और फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है. बीते दिनों अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में फिलस्तीन और हमास के समर्थन में कुछ लोगों ने मार्च निकाला था जिसको लेकर अब योगी सरकार ने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं. इजरायल-हमास युद्ध में भारत सरकार के स्टैंड के विपरीत किसी भी बयान या गतिविधि पर सख्त कार्रवाई की जाए. 

CM योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में नवरात्र और आगामी त्योहारों को लेकर सभी जिलों के डीएम से सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि इजराइल युद्ध में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी भी तरह की गतिविधि न होने पाए. 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद का  जिक्र करते हुए पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए और कहा कि सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं से तत्काल संवाद करें. इस प्रकरण में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी. सोशल मीडिया हो अथवा धर्मस्थल कहीं से भी किसी भी प्रकार का उन्मादी बयान / वक्तव्य जारी न हों. यदि किसी के द्वारा ऐसा करने का कुत्सित प्रयास हो, तो तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए.

बता दें कि बीते सप्ताह देश में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर दो धड़ों में बंट गए हैं. अधिकांश लोग इजरायल पर भारत सरकार के स्टैंड के साथ है जबकि कुछ लोगों ने हमास जैसे आतंकी संगठन के हमले का समर्थन किया है.

इस क्रम में 9 अक्टूबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में कैंपस में प्रदर्शन किया था. इस दौरान उन्होंने वी स्टैंड फिलिस्तीन के साथ धार्मिक नारेबाजी भी की थी.  AMU के छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में धार्मिक नारेबाजी करते हुए अल्लाह हूं अकबर के नारे लगाए थे. इस दौरान वह हाथों में वी स्टैंड विद फिलिस्तीन, AMU स्टैंड विद फिलिस्तीन के पोस्टर लिए हुए थे.

इसके अलावा भारत के दो शहरों चेन्नई और कोलकाता में इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किए गए हैं. वहीं, 13 अक्टूबर को एसआईओ इंडिया नामक संगठन इजरायल के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करने जा रहा है. चेन्नई में तमिलनाडु मुस्लिम मुनेत्र कझगम फिलिस्तीन के समर्थन में सड़कों पर उतर आया है. फिलिस्तीनी नागरिकों पर इजरायल के हमले के विरोध में  विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

Back to top button