सेक्स के दौरान यौन सुख को बढ़ाता है संवाद, इस तरह करें पहल

Sex tips

संवाद हर रिश्ते का एक अभिन्न अंग है। इसी तरह जब सेक्स की बात आती है तब भी यह महत्वपूर्ण है। आप अपने साथी के साथ जितने खुले रहेंगे, उतना ही अधिक यौन संतुष्टि का अनुभव करेंगे।

हम सभी जानते हैं कि संवाद किसी भी रिश्ते का आधार है, लेकिन यह आपकी सेक्स लाइफ में भी मदद कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप संवाद करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से बता रहे होते हैं कि आपको क्या पसंद है और क्या नहीं।

जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, और रिश्ते में आते हैं तब यह आपके पार्टनर से सीखने और सिखाने का समय होता है। यूं कहें कि आप फिल्में और शो देखकर भी सीखते हैं। दुर्भाग्य से, जब सेक्स और रिश्तों की बात है तो संवाद कैसे करें इसे सीखने का यह सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता।

सेक्स के बारे में पहले ही बात करना

हमारे समाज में सेक्स को वर्जित माना जाता है। इसलिए माता-पिता इस बारे में बात करने से बचते हैं। यह गलत हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि बच्चा सभी गलत स्रोतों से सेक्स के बारे में सीखता है।

इसके अलावा, वह सेक्स को शर्म से जोड़ना शुरू कर देगा। जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, बातचीत वर्जित रहती है और हम चोरी से, फुसफुसाहटों में सेक्स के बारे में बात करते हैं। कई बार यह स्थिति इतनी बेचैनी भरी हो सकती है कि लोग अपने शरीर के साथ भी सहज महसूस नहीं कर पाते।

संवाद बैड सेक्स लाइफ की ओर नहीं ले जाता

अपने साथी के साथ अपनी कल्पनाओं के बारे खुलकर बात करें। यह वास्तव में आपको एक-दूसरे के करीब आने में मदद करेगा। दूसरी ओर, यदि आप चुप रहते हैं, तो सहमति बना पाना चिंता का विषय हो सकती है। हो सकता है कि आपका साथी वाइल्ड सेक्स में विश्वास करे, लेकिन आप नहीं कर सकते।

इसके अलावा, यह संचार की कमी भी है जो नकली ऑर्गेज्म की ओर ले जाती है। अपने साथी के साथ खुली और ईमानदार बातचीत करें। ऑर्गेज्म का ढोंग करना उनके भरोसे को धोखा देने जैसा है।

संवाद यौन सुख बढ़ाता है

संवाद अधिक आनंददायक सेक्स की ओर ले जाता है। कुछ मामलों में, उन्हें यह बताना आसान है कि उन्हे अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। कभी-कभी, यह फोरप्ले के बारे में भी हो सकता है।

साथ ही, अपनी कल्पनाओं के बारे में बात करना वास्तव में बेडरूम में चीजों को रोमांटिक कर सकता हैं। यह आपको एक्सप्लोर करने का मौका देता है।

अभ्यास व्यक्ति को परफेक्ट बनाता है

जब आप पहली बार बातचीत शुरू करते हैं, तो आपको अजीब लग सकता है लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि अपने साथी से बात करना जारी रखा जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button