रामनवमी पर हिंसा: सीएम योगी बोले- गुंडागर्दी की उप्र में कोई जगह नहीं

yogi adityanath

लखनऊ। रामनवमी पर कई राज्यों में हिंसा होने के बावजूद सांप्रदायिक रूप से बेहद संवेदनशील उप्र में कहीं से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यह उप्र में विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है।

मंगलवार शाम लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, अभी परसों रामनवमी की तिथि थी। 25 करोड़ की आबादी यूपी में रहती है। 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभा यात्रा थी, जुलूस भी थे। साथ साथ इस समय रमजान का महीना चल रहा है। रोजा इफ्तार के भी कार्यक्रम रहे होंगे। कहीं भी कोई तू-तू-मैं-मैं नहीं हुई, देंगे फसाद की बात तो दूर है।

सीएम योगी ने आगे कहा, ”यह उप्र की विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। अब दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है। अराजकता, गुंडागर्दी, अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है। उप्र ने रामनवमी पर, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है।

लगातार दूसरी बार यूपी की सत्ता पर काबिज होकर रिकॉर्ड बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने यह बातें रामनवमी पर दूसरे राज्यों में हुई हिंसा के संदर्भ में कहीं। गौरतलब है कि रविवार को रामनवमी के अवसर पर गुजरात, मप्र, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई जगह हिंसा हुई थी। इन घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई तो कई घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button