मेधज को इस ऊँचाइयों तक पहुंचाने में बहुतों का योगदान, अभी जाना है बहुत आगे: डॉ.समीर त्रिपाठी

dr. samir tripathi

लखनऊ। मीडिया क्षेत्र के दिग्गज संस्थान टाइम्स ग्रुप द्वारा पूर्वोत्तर राज्यों में अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट व अतुलनीय कार्य करने वालों लोगों को ईटी इंस्पाइरिंग लीडर अवार्ड से सम्मानित किया गया।  यह कार्यक्रम उप्र की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया गया। 

अवार्ड फंक्शन के मुख्य अतिथि के रूप में उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की गरिमामय उपस्थिति रही जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा टिस्का चोपड़ा मौजूद रहीं।

अवार्ड समारोह में पॉवर, वाटर व आईटी क्षेत्र की देश अग्रणी इंफ्रास्ट्रक्चर कंसल्टेन्सी कम्पनी मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्रा.लि. के सीएमडी डॉ.समीर त्रिपाठी को इस क्षेत्र में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए ईटी इंस्पाइरिंग लीडर अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

सम्मान से अभिभूत डॉ.समीर त्रिपाठी ने कहा मुझे मिलने वाला हर सम्मान हमारी कंपनी मेधज के एक-एक सहयोगी का सम्मान है। मेधज को इस ऊँचाइयों तक पहुंचाने में इन सभी का योगदान है।

डॉ. त्रिपाठी ने कहा माता-पिता व हमारे पूर्वजों के आशीर्वाद से यह जीवन यात्रा इस पड़ाव तक पहुँची है जिसे अभी और बहुत आगे तक ले जाना है। 

मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट के बारे में

मेधज टेक्नोकॉन्सेप्ट प्रा.लि.ऊर्जा, वाटर व आईटी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है, जिसे केंद्र और राज्य सरकार की परियोजनाओं में अपने योगदान हेतु कई बार पुरस्कृत की जा चुकी है।

मेधज को लगातार दो वर्ष (2015 व 2016) MSME (अति सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यम) मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

इस क्रम में दैनिक भास्कर ने विजनरी ऑफ उप्र, दैनिक जागरण (आई नेक्स्ट) ने उप्र रत्न, एपी न्यूज़ ने ब्रांड लीडरशिप अवार्ड तथा वर्ल्ड आईकॉन अवॉर्ड से डॉ.समीर त्रिपाठी को विभूषित किया है।

मेधज टेक्नोकॉन्सेप्ट एक ऐसी कम्पनी के रूप में जानी जाती है, जो अनवरत उप्र के गौरव के लिये कार्य कर रही है।

डॉ.समीर त्रिपाठी के बारे में

डॉ.समीर त्रिपाठी पिता स्वर्गीय शिवदत्त त्रिपाठी और माँ रेखा त्रिपाठी के दिए संस्कार और उच्च आदर्शों की बुनियाद पर विकसित हुआ एक ऐसा बहुआयामी व्यक्तित्व हैं, जिसने चुनौतियों को हराकर परिस्थितियों का रुख मोड़ दिया, जिनके मज़बूत इरादों के फ़ौलाद के आगे मुश्किलों ने भी घुटने टेक दिए।

डॉ.समीर त्रिपाठी मेधज टेक्नो कॉन्सेप्ट प्रा.लि. के सीएमडी होने की साथ-साथ, 10 से ज़्यादा सेक्टर्स में 20 से भी ज़्यादा इंडस्ट्रीज़, 3 बड़ी कम्पनियों के संस्थापक और प्रकांड ज्योतिषी भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button