J&K: नौगाम में मुठभेड़, मारे गए तीन आतंकी; तलाशी अभियान जारी

encounter in naugam (file)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। तलाशी अभियान जारी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, श्रीनगर के नौगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक तीन आतंकी मार गिराए हैं। घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कल रात पुलिस को खबर मिली थी कि श्रीनगर के नौगाम में तीन-चार आतंकवादी छिपे हुए हैं।

पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ ने मिलकर एक ऑपरेशन शुरू किया। ऑपरेशन खत्म हो गया है, ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। एके-47 और 2 पिस्तौल बरामद हुई हैं। 

राजमार्ग के करीब हुई मुठभेड़

आईजी विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि यह ऑपरेशन राष्ट्रीय राजमार्ग के बहुत करीब अंजाम दिया गया। इसमें काफी खतरा था।

इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लोगों से जांच होने तक मुठभेड़ स्थल के पास न जाने की अपील की है।

अवंतिपोरा में मुठभेड़ लश्कर आतंकी ढेर

इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। आतंकी की पहचान ओवैस निवासी सुभानपोरा के रूप में हुई है।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकी लश्कर-ए-ताइबा से जुड़ा था। वह पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई मामलों में शामिल था।

मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल, 3 एके मैगजीन और 80 एके राउंड के अलावा आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button