जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

encounter in surankot

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट में जारी मुठभेड़ में सेना को भारी नुकसान हुआ है। मुठभेड़ के दौरान सेना के जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है।

यह मुठभेड़ जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे सुरनकोट इलाके के जंगल में हुई, मुठभेड़ अभी भी जारी है। घेराबंदी में तीन से चार आतंकियों के घिरे होने की सूचना है।

साथियों की शहादत के बाद जवानों ने अपना अभियान तेज कर दिया है। आतंकी मुठभेड़ से बचकर न निकल भागें इसके लिए घेराबंदी को और मजबूत बनाया जा रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा सुरनकोट नियंत्रण रेखा से सटे जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना के आधार पर एसओजी, सेना ने सुबह से तलाशी अभियान चलाया हुआ था।

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को जंगल में आतंकियों के मौजूद होने के सबूत मिले। सुरक्षाबलों ने आतंकियों का पीछा शुरू कर दिया। जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों के नजदीक पहुंच गए तो पेड़ों की होड़ में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

मुठभेड़ में शामिल सुरक्षाबलों का कहना है कि तीन से चार आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है। शहादत पाने वाले जेसीओ व अन्य चार जवानों की अभी पहचान जाहिर नहीं की गई है। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button