गाजियाबाद: करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों समेत पांच की मौत

death by electric current (file photo)

गाजियाबाद। उप्र के गाजियाबाद जिले में बड़ा हादसा हुआ है। करंट की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है। इनमें दो बच्चे और एक महिला शामिल हैं जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है व शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के सिहानी गेट के राकेश मार्ग पर गली नंबर-3 के सामने छह लोग करंट की चपेट में आ गए।

जिला अस्पताल ले जाने पर दो बच्चों और महिला को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि तीन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान एक युवक और बच्ची ने दम तोड़ दिया। अभी एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना बुधवार सुबह करीब 10 बजे की है।

बताया जा रहा है कि बारिश के बाद राकेश मार्ग पर गली नंबर-3 के सामने एक दुकान के बल्ब का होल्डर लटका हुआ था। उससे दुकान के टिन शेड में करंट उतर आया।

दुकान पर सामान लेने गई दो बच्ची करंट की चपेट में आ गईं। उन्हें बचाने के लिए पड़ोसी और फिर बच्चों की मां दौड़ पड़ी तो वह भी करंट की चपेट में आ गईं। इसके अलावा एक पड़ोस की किशोरी भी करंट की चपेट में आ गई।

करीब 10 मिनट तक एक ही स्थान पर सभी को तड़पता देख लोगों को करंट का एहसास हुआ, जिसके बाद आनन-फानन बिजली सप्लाई बंद कराकर सभी को अस्पताल ले जाया गया। 

रायबरेली की रहने वाली सीता (35) उसकी चार वर्षीय बेटी सुरभि, उसकी भतीजी सिमरन (10) को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि हालत नाजुक होने के कारण तीन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इलाज के दौरान मधुबनी बिहार निवासी लक्ष्मीनारायण (24) और सीतामणी बिहार निवासी उषा की बेटी खुशी (11) ने दम तोड़ दिया। वहीं, एक की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। परिजनों में कोहराम मच गया है। घटना से गुस्साए लोगों ने जी टी रोड पर सुदर्शन अस्पताल के बाहर जाम लगा दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button