थप्पड़ की गूंज: हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ ऑस्कर से 10 साल के लिए बैन

Will Smith slap incident

न्यूयार्क। हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ को ऑस्कर से 10 साल के लिए बैन कर दिया गया है। 94वें एकैडमी अवॉर्ड्स में विल स्मिथ द्वारा स्टेज पर जाकर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने की घटना के बाद ये फैसला किया गया है।

शुक्रवार को Academy of Motion Pictures Arts & Sciences ने आयोजकों ने अपना फैसला सुनाया। एकैडमी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने विल स्मिथ को सजा दिए जाने को लेकर मीटिंग रखी थी जिसके बाद उन्हें 10 साल के लिए ऑस्कर से बैन करने का फैसला लिया गया है।

विल स्मिथ ने खुद मांग ली थी माफी

बता दें कि 27 मार्च 2022 को विल स्मिथ ने स्टेज पर जाकर होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ मारा था। बाद में विल स्मिथ ने इसके लिए माफी मांग ली और बताया कि क्रिस उनकी पत्नी की हेल्थ कंडीशन को लेकर मजाक बना रहे थे जिसकी वजह से वह बहुत ज्यादा इमोशनल हो गए थे।

विल ने एकैडमी और क्रिस से माफी मांगते हुए कहा था कि उनका बर्ताव उस व्यक्ति को प्रदर्शित नहीं करता है जो वो होना चाहते हैं। विल स्मिथ ने इस घटना के बाद खुद ही एकैडमी से इस्तीफा भी दे दिया था जिसे स्वीकार कर लिया गया।

क्रिस रॉक ने नहीं की पुलिस कंप्लेंट

इस मामले में क्रिस रॉक ने विल के खिलाफ कोई पुलिस कंप्लेंट नहीं की है, बावजूद इसके कि लॉस एंजेलिस पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि उनके पास शिकायत करने का विकल्प है।

स्टेज पर इमोशनल हो गए थे विल

ऑस्कर नाइट पर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद जब विल स्मिथ स्टेज पर गए और अवॉर्ड रिसीव किया तो वह काफी ज्यादा भावुक हो गए थे।

विल स्मिथ की आंखों में आंसू साफ देखे जा सकते थे और उन्होंने स्टेज से ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि उन्हें अपनी गलती का अहसास है। मालूम हो कि विल स्मिथ की पत्नी जेडा के बाल नहीं हैं और वह अपनी हेल्थ कंडीशन को लेकर काफी इमोशनल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button