हरियाणा: गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर बनी टकराव की स्थिति

गुरुग्राम में खुले में नमाज

गुरुग्राम (हरियाणा)। हरियाणा के गुरुग्राम शहर में शुक्रवार को खुले में नमाज पढ़ने को लेकर कई स्थानों पर टकराव की स्थिति बन गई है। हिंदू संगठनों ने शहर में किसी भी खुले स्थान पर नमाज नहीं पढ़ने देने का ऐलान किया है।

वहीं, मुस्लिम एकता मंच ने सभी चयनित स्थानों पर नमाज पढ़ने की बात कही है। इसको लेकर सभी विवादित स्थलों पर नमाज के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा।

हिंदू संघर्ष समिति के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा कि पिछले तीन महीने से सेक्टर-47, 12ए, सेक्टर-18 के पार्क के बाद सेक्टर-37 में खुले में नमाज को लेकर कड़ा विरोध जताया गया है। अब शुक्रवार को शहर के किसी भी स्थान पर खुले में नमाज नहीं पढ़ने दिया जाएगा।

प्रशासन को आगाह किया गया है कि खुले में नमाज पढ़ी गई तो इसका विरोध होगा। पिछले शुक्रवार को सेक्टर-37 में जिस तरह से हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को हिरासत में भी लिया गया था।

वहीं, इमाम संगठन ने हिंदू संघर्ष समिति के साथ समझौता कर छह स्थानों पर इस बार नमाज पढ़ने की बात कही। केवल मस्जिद और वक्फ बोर्ड की मस्जिदों में ही नमाज पढ़ाएंगे।

जबकि, गुरुग्राम मुस्लिम काउंसिल और मुस्लिम एकता मंच के हाजी शहजाद ने कहा कि शहर में 37 चिंहित स्थानों पर नमाज पढ़ने जाएंगे। विरोध होगा तो नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। बाकी पुलिस और जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपकर सुरक्षा की मांग की गई है।

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने को लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस दौरान आठ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया था, लेकिन सात लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया और एक को गिरफ्तार कर लिया था।

गुरुग्राम के डीसीपी वेस्ट दीपक साहरण ने कहा शहर में नमाज वाले स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। जो भी व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी थानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से कोई दिशा निर्देश नहीं मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button