बाढ़ प्रभावित इलाकों को लेकर एमएलसी ए.के.शर्मा ने प्रशासन से किया संपर्क, लिखा पत्र

Flood in Ghaghra river

लखनऊ। पूर्वांचल में घाघरा नदी में बाढ़ से प्रभावित इलाकों के बारे में एमएलसी व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ए.के. शर्मा पिछले एक सप्ताह से प्रशासन के संपर्क में हैं।

विशेष रूप से मऊ जिले के मधुबन क्षेत्र के देवरांचल में विन्टोलिया गांव जो कि बाढ़ की चपेट में है, वहां कटान रुकवाने और सुविधा मुहैया कराने हेतु वो लगातार स्थानीय लोगों और मऊ जनपद के डीएम और सिचाई विभाग के अधिकारियों से बात-चीत कर रहे हैं।

मऊ जनपद में घाघरा नदी के किनारे के कुछ गांव नदी में आए बाढ़ एवं कटान से अति प्रभावित हैं। मधुबन तहसील के अंतर्गत विन्टोलिया ग्रामसभा के साथ-साथ रसूलपुर एवं गौरीशंकर घाट आदि अत्यधिक प्रभावित हैं।

विन्टोलिया ग्रामसभा में ही करीब तीन दर्जन परिवारों के मकान धराशाई होकर जल में समाहित हो चुके हैं। प्रभावित ग्रामवासियों की सुरक्षा और भविष्य बेहद चिंताजनक विषय है।

ए.के. शर्मा ने घाघरा नदी के किनारे इन गांवों में कटान रोकने के लिए ड्रेजिंग व चैनलाईजेशन कार्य के सन्दर्भ में राज्य एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से कई बार वार्ता करने के बाद उक्त कार्य को जनहित में अतिशीघ्र करने के लिए पत्र लिखकर भी प्रशासन से कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button