पंजाब: भगवंत मान सरकार ने निभाया वादा, दी जाएगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

bhagwant maan

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने मुफ्त बिजली का वादा पूरा कर दिया है। राज्य के लोगों को 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। सरकार ने इस बात की जानकारी शनिवार को दी है।

हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था वह पंजाब के लोगों को खुशखबरी देने जा रहे हैं। 117 में से 92 सीटें जीतकर सत्ता बनाने वाली आप सरकार को एक महीना पूरा हो गया है। गुरुवार को जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मान ने कहा था, ’16 फरवरी को हम पंजाब के लोगों को बड़ी खुशखबरी देंगे।’

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम मान ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने जानकारी दी कि दोनों नेताओं के बीच 300 यूनिट मुफ्त बिजली के मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

खास बात है कि पंजाब में चुनाव अभियान के दौरान 300 यूनिट मुफ्त बिजली आप के सबसे बड़े वादों में से एक था। इससे पहले सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाने की योजना का भी शुभारंभ किया था।

पंजाब सरकार ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए पहले ही पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन से डेटा हासिल कर लिया है। राज्य सरकार ने इस मामले में दो तरीकों से काम करने के लिए कहा है।

एक, हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना या 300 यूनिट से ज्यादा खपत होने पर पूरा बिल का भुगतान करना। आंकड़े बताते हैं कि PSPCL हर साल 72 लाख घरेलू उपभोक्ताओं से 8500 करोड़ रुपये हासिल करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button