उप्र: सपा-भाजपा समर्थकों के बीच फायरिंग, सपा प्रत्याशी अभय सिंह गिरफ्तार

abhay singh ex. mla

अयोध्या। उप्र विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्र अयोध्या के गोसाईगंज में शुक्रवार देर रात सपा प्रत्याशी अभय सिंह तथा भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों के बीच फायरिंग के मामले में पुलिस ने अभय सिंह को आज सुबह उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

महाराजगंज पुलिस ने पूर्व विधायक अभय सिंह को उनके आवास राजेपुर से गिरफ्तार किया। अभय सिंह के चार समर्थक को भी गिरफ्तार किया गया है। अभय सिंह की दंबगई इस क्षेत्र में काफी लम्बे समय से कायम है।

अयोध्या के सबसे संवेदनशील माने जाने वाले गोसाईगंज विधानसभा में शुक्रवार रात दो बाहुबलियों के बीच राजनीतिक वर्चस्व को लेकर ऐसी भिड़ंत हुई कि पथराव के बाद फायरिंग होने लगी। इस दौरान कई वाहनों को भी क्षति पहुंचाई गई और थाने में भी पथराव हुआ।

दरअसल, कल देर रात कबीरपुर चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों ने सपा प्रत्याशी अभय सिंह के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया था। इसके बाद अभय सिंह के समर्थकों ने महराजगंज थाने में पथराव किया था।

इस पथराव का वीडियो सामने आने के बाद आज सुबह पुलिस ने अभय सिंह को समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया है। मामले में एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों ने एक दूसरे पर पथराव और फायरिंग का आरोप लगाया है। किसी भी व्यक्ति के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

जानकारी के अनुसार महाराजगंज थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में शुक्रवार देर रात सपा प्रत्याशी अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थक विकास सिंह मौजूद थे। इसी दौरान दोनों पक्षों में वाद विवाद हो गया और बात फायरिंग तक जा पहुंची।

इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन लगभग आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई हैं जिनमें दोनों पक्षों के वाहन शामिल हैं। सपा प्रत्याशी अभय सिंह का आरोप है कि सत्तापक्ष से जुड़े हुए लोगों ने उनके वाहनों पर हमला किया है।

वहीं दूसरी तरफ इस पूरे मामले पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थक मया ब्लाक प्रमुख कप्तान सिंह ने आरोप लगाया कि उनके साथी विकास सिंह पर हमला करने की सूचना जब उन्हें मिली तब अपने वाहन से थाना महाराजगंज पुलिस से शिकायत करने आ रहे थे। इसी बीच सपा समर्थकों ने उनके वाहन में तोड़फोड़ की और उनके साथ अभद्रता की।

कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों के लोग महाराजगंज थाने के बाहर मौजूद थे। इस दौरान कार्रवाई न होने का आरोप लगाकर सपा समर्थकों ने थाने में पथराव कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर थाने के बाहर मौजूद भीड़ को खदेड़ दिया।

गौरतलब है अयोध्या की हाई प्रोफाइल गोसाईगंज विधानसभा सीट पर दो दबंग छवि के नेता आमने-सामने हैं। सपा से अभय सिंह प्रत्याशी हैं।

भाजपा से इस बार एक मामले में जेल में निरूद्ध चल रहे गोसाईगंज से पूर्व विधायक इंद्र प्रताप तिवारी ‘खब्बू तिवारी’ की पत्नी आरती तिवारी प्रत्याशी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button