पंजाब: BSF ने फिरोजपुर सेक्टर में पकड़ा पाकिस्तानी हथियारों का जखीरा

सीमा सुरक्षा बल

चंडीगढ़। पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर की बीओपी सम्मेके के नजदीक सरहद पर बीएसएफ और एसएफटी की टीम ने पाकिस्तान से आया आधुनिक हथियारों का जखीरा पकड़ा है।

इसमें पांच एके47 राइफल, दस मैगजीन, अमेरिका की बनी तीन कोलट -8 राइफल, छह मैगजीन, पांच पिस्तौल, दस मैगजीन और बड़ी संख्या में कारतूस शामिल है।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान से एक ड्रोन भारत की सीमा में घुस आया था। मंगलवार-बुधवार की आधी रात करीब 2.50 बजे ड्रोन पाकिस्तान की ओर से बीओपी हवेलियां भेजा गया।

बीएसएफ ने लगभग 19 राउंड फायर कर ड्रोन को गिरा दिया था। ड्रोन चीनी कंपनी द्वारा निर्मित था और इसका मॉडल वीएम 3315 था। 

रविवार-सोमवार को भी आया था ड्रोन

रविवार-सोमवार की आधी रात को तरनतारन में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान ड्रोन को गिराया था। इस दौरान लगभग 48 राउंड फायरिंग की गई थी।

बीएसएफ ने ड्रोन समेत चार पैकेट हेरोइन बरामद किए थे। इसमें लगभग पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ आंकी गई है।

बीएसएफ ने सरहद से पकड़ी नौ किलो हेरोइन

फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार सुबह सरहद से दो बैग में भरी नौ किलो हेरोइन बरामद की थी। इसकी कीमत 45 करोड़ रुपये आंकी गई है। यह हेरोइन किसी भारतीय तस्कर ने पाक तस्करों से मंगवाई थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह फाजिल्का बीएसएफ सेक्टर और खेमकरण से करीब आठ पैकेट हेरोइन के बरामद हुए थे। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सरहद पर जवानों की चौकसी बढ़ाई हुई है।

पाक तस्कर अपने भारतीय साथियों तक हेरोइन की डिलीवरी देने में नाकाम साबित हो रहे हैं। यही नहीं बीएसएफ पाक ड्रोन भी फायरिंग कर गिरा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button